You are here

फ्रांस के नए राष्ट्रपति नाम, काम से ज्यादा अपनी लव स्टोरी से क्यों मशहूर हैं ?

तब मेक्रॉन 15 साल के थे और ट्रॉगनेक्स 40 साल की। शुरू में छात्र को लगा ये एक स्टूडेंट का अपने टीचर पर बस फिदा होना है जो वक्त के साथ चला जाएगा।

दिलचस्प ख़बरें 

तब मेक्रॉन 15 साल के थे और ट्रॉगनेक्स 40 साल की। शुरू में छात्र को लगा ये एक स्टूडेंट का अपने टीचर पर बस फिदा होना है जो वक्त के साथ चला जाएगा।

एमैनुअल मेक्रोन के बारे कुछ ऐसी बातें हैं जिसने फ्रांस की जनता को उन पर फिदा कर दिया इसमें से एक ही उनकी पर्सनल लाइफ। आधुनिक इतिहास में एमैनुअल फ्रांस के सबसे युवा राष्ट्रपति होंगे लेकिन पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा चर्चा उनके प्रेम कहानी की है । जो लोग एमैनुअल को जानते नहीं थे, जिनका फ्रांस की सियासत में कोई दिलचस्पी नहीं थी वो भी अब उन्हें जानने-पहचानने लगे हैं। दिल्ली में फ्रांस के चुनाव का कोई खास क्रेज नहीं है, लेकिन अगर एमैनुअल को लोग जानते हैं तो साथ में ये भी बता देते हैं कि वही नेता जिसने 25 साल बड़ी अपनी टीचर से शादी की। कुछ ऐसी ही है फ्रांस के नए राष्ट्रपति की प्रेम कहानी। वो 39 के हैं और उनकी पत्नी 64 साल की। मेक्रोन की ज़िंदगी अपने आप में एक फिल्मी कहानी से कम नहीं है। वो साहित्यकार बनना चाहते थे, उपान्यास लिखना चाहते थे और वो अब राष्ट्रपति की शपथ लेने वाले हैं। मैक्रॉन और उनकी पत्नी ट्रॉगनेक्स की पहली मुलाकात एक छात्र और टीचर की मुलाकात थी। तब मेक्रॉन 15 साल के थे और ट्रॉगनेक्स 40 साल की। शुरू में छात्र को लगा ये एक स्टूडेंट का अपने टीचर पर बस फिदा होना है जो वक्त के साथ चला  जाएगा। दो साल तक स्टूडेंट ने दिल की बात दिल में ही रखी और दिल ही दिल में अपने टीचर को चाहता रहा। लेकिन जब दिल मानने को तैयार नहीं हुआ तो एमैनुअल नाम के 17 साल के स्टूडेंट ने अपने 42 साल की उम्र की टीचर को प्रपोज कर दिया। प्रपोज करते वक्त वो स्टूडेंट विश्वास से भरा था, उसे पता था उसके प्यार को गंभीरता से कोई नहीं लेगा। वो हंसी का पात्र बन सकता है। लेकिन उसने अपनी टीचर से कहा, आप जो कहें, आप जो चाहें, आप जो करें, लेकिन एक दिन मैं आपसे ही शादी करूंगा।एक साल बाद जब मेक्रॉन 18 के हुए तो थे ट्रॉगनेक्स के थिएटर में एक्टिंग सीखने लगे। उस वक्त ट्रॉगनेस तीन बच्चों की मां थी। धीऱे धीरे टीचर को अपने स्टूडेंट पर भरोसा हुआ और उन्होंने उसका प्यार कबूल कर लिया। सबसे पहले अपने बच्चों से बात की। जब बच्चों ने हां कहा तो रिश्ता आगे बढ़ा। इसके बाद मेक्रॉन आगे की पढ़ाई करने पेरिस चले गए, दूरी बढ़ गई पर प्यार कम नहीं हुआ। आखिरकार दोनों ने साल 2007 में शादी कर ली। अब ट्रॉगनेस 64 साल में फ्रांस की फर्स्ट लेडी बनने वाली हैं।

Tagged :

Related posts

Leave a Comment